कन्नौद में सहकारी बैंक में कैश नहीं, किसानों ने लगाया जाम, मैनेजर का दावा- आज एक करोड़ रुपए बांटेंगे

0
488

जिला सहकारी बैंक में आए दिन कैश की किल्लत हाेने से परेशान किसानाें ने बैंक शाखा के बाहर इंदौर-बैतूल हाईवे पर जाम लगा दिया। किसानों का कहना है कि शासन ने एक माह पूर्व बीमा राशि बैंक खातों में जमा करा दी, फिर भी जिला सहकारी बैंक शाखा कन्नौद के खातेदार किसानों को राशि निकालने के लिए चक्कर लगाना पड़ रहे हैं। रोजाना कैश नहीं होने का कहकर किसानों लौटाया जा रहा है। आश्वासन के बाद जाम समाप्त कर दिया। इधर, मैनेजर ने आश्वस्त किया है कि शुक्रवार को किसानों को एक करोड़ रुपए का वितरण किया जाएगा। व्यवस्था की जा रही है।

किसान कैलाश सारण पिपलानी, कैलाश मुडेल अमोदा ने बताया ननासा सोसायटी के किसानों अभी तक बीमा राशि नहीं मिली है। अन्य किसानों ने बताया सोसायटी आधी अधूरी राशि दे रही है, बड़ी राशि निकालने के लिए बैंक में दस बार आना पड़ता है। किसान को एक साथ पूरी राशि दी जाए। गुरुवार सुबह रोज की तरह बैंक खुलते ही किसान जमा हो गए थे। धीरे-धीरे कतार बढ़ते चली गई। जैसे ही बैंक अफसर ने अचानक यह सूचना दी कि कैश नहीं है तो किसान दंग रह गए। उनका गुस्सा फूट पड़ा। वे नारे लगाते हुए बाहर निकल आए और ब्रांच के बाहर ही इंदौर-बैतूल हाईवे पर खड़े होकर जाम कर दिया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर समझाइश दी तब आवागमन शुरू हो सका।

कई वाहन फंसे : हाईवे पर जाम के चलते कई लंबे रूट के वाहनों सहित यात्री वाहन फंस गए थे। इससे बच्चे व महिलाएं परेशान हुए। किसानाें ने चेतावनी दी है कि यदि व्यवस्था में सुधार नहीं किया जाएगा तो उग्र आंदोलन से भी पीछे नहीं हटेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here