किसान कांग्रेस ने खराब फसल का सर्वे नहीं होने पर किया विरोध-प्रदर्शन

0
503

 

सोयाबीन की फसल खराब होने और अब तक अधिकारियों-कर्मचारियों द्वारा सर्वे नहीं करने के खिलाफ किसान कांग्रेस ने शुक्रवार को रैली निकालकर ज्ञापन दिया। पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम को लेकर भी विरोध जताया। हफ्तेभर में सर्वे पूरा नहीं करने और पेट्रोल-डीजल के दाम नहीं घटाने पर आंदोलन की चेतावनी दी। किसान सोयाबीन नष्ट करने वाली इल्लियां भी पॉलीथिन की थैली में एसडीएम को इल्लियां दिखाईं।

किसान कांग्रेस के जिलाध्यक्ष रामचंद्र धाकड़ के नेतृत्व में कोर्ट चौराहे से दोपहर 1 बजे रैली निकाली गई। कलेक्टोरेट पहुंचकर एसडीएम राहुल धोटे को ज्ञापन दिया। इसमें बताया कि जिले में सोयाबीन बीमारी व इल्ली लगने से खराब हो गई हैं। इल्लियां इतनी बड़ी है कि वो एक बार में ही सोयाबीन का पौधा काटकर नीचे गिरा रही है। जानकारी देने के बावजूद जिला प्रशासन के अधिकारी-कर्मचारी अब तक नुकसान का सर्वे करने खेतों तक नहीं पहुंचे हैं। किसानों को रोजी रोटी का संकट खड़ा हो गया है। ऐसे में तत्काल राहत नहीं दी गई तो किसान आत्महत्या करने को मजबूर होंगे। घोड़ारोज की बढ़ती समस्या भी बताई गई। पूर्व जिलाध्यक्ष प्रभू राठौर, कांग्रेस पर्यवेक्षक धीरूभाई पटेल, अल्पेश दवे, कांग्रेस जिलाध्यक्ष राजेश भरावा, ब्लॉक कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष राजेश योगी, जिला कांग्रेस सचिव जितेंद्र ठन्ना, दिलीप चौधरी, श्रीनाथ योगी, हरिराम पाटीदार, प्रवीण चौहान,बीएस जोशी, अमृत मालवीय, दिलीप कुमावत, शांतिलाल चौधरी, चंद्रशेखर शर्मा, टिकमसिंह सेजावता आदि मौजूद थे।

किसान कांग्रेस ने जिलाध्यक्ष रामचंद्र धाकड़ के नेतृत्व में एसडीएम राहुल धोटे को ज्ञापन दिया।

सत्ता के दुरुपयोग पर कांग्रेस ने ली आपत्ति, जांच कर कार्रवाई की मांग की

एडीएम जितेंद्रसिंह चौहान को ज्ञापन देते कांग्रेसी।

संबल योजना के कार्ड बांटने के मंच पर एक भी सरकारी अधिकारी मौजूद नहीं था। मंच पर भाजपा के झंडे-बैनर लगे थे। राजनीतिक लाभ उठाने के लिए भाजपाई संबल योजना के कार्ड बांट रहे हैं। यह बात पूर्व महापौर पारस सकलेचा ने एडीएम को ज्ञापन देते हुए कही। उन्होंने कहा भाजपा सत्ता का दुरुपयोग कर रही है, जांच कर कार्रवाई की जाए। इसके पहले शहर कांग्रेस ने आंबेडकर सर्कल से रैली निकाली। पूर्व महापौर सकलेचा, वरिष्ठ कांग्रेस नेता बंशीलाल गांधी व नेता प्रतिपक्ष यास्मीन शेरानी ने बताया एक ओर अघोषित आचार संहिता बताकर सरकारी जगह से कांग्रेस समर्थित होर्डिंग्स हटाए जा रहे हैं। वहीं भाजपा के मंच से संबल योजना के कार्ड बांटकर मतदाताओं को प्रलोभित किया जा रहा है। ज्ञापन का वाचन विनोद मिश्रा मामा ने किया। याह्या खान, राकेश झालानी, रजनीकांत व्यास, शांतिलाल वर्मा आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here