बारिश से किसान हुए खुश तो इधर आधे शहर में रातभर बंद रही बिजली

0
336

बंगाल की खाड़ी और ओडिशा के आस पास कम दबाव का क्षेत्र बनने से बुधवार की रात हुई बारिश से शहर की कई बस्तियों में आफत बरसा दी दूसरी ओर किसान बारिश का इंतजार कर रहे थे, इस बारिश से किसानों के चेहरे खिल गए है। इधर बारिश के बीच शहर सहित गांवों में भी रातभर बिजली बंद रही। सुबह किसी तरह बिजली बहाल की गई।

शहर के गली- मोहल्ले जलमग्न हो गए हैं। कॉलोनियों में जगह- जगह छोटे तालाब बन गए है। कचरा भरा होने की वजह से बड़े नाले और छोटी नालियां, सब ओवरफ्लो हैं और गंदा पानी घरों में घुसने लगा है। सरकारी दफ्तरों के सामने तालाब जैसा नजारा देखने को मिला। महासमुंद समेत जिले के सभी इलाकों में हो रही जोरदार बारिश ने चारों ओर पानी ही पानी कर दिया है। महानदी का जलस्तर भी लगातार बढ़ रहा है। नदी के जलस्तर से हालांकि किनारे के गांवों में बेफिक्री है लेकिन उनकी नजर धमतरी जिले के गंगरेल पर टिकी हुई है। गंगरेल बांध से पानी छोड़ जाने की स्थिति में जिले के तकरीबन आधा दर्जन गांव जलमग्न हो जाते है।

खेती कार्य में आएगी तेजी

बुधवार को हुई तेज बारिश से अब खेती किसानों के कार्यों में और तेजी आएगी। कृषि वैज्ञानिक एसएम अली हुमायु का कहना है कि इस बारिश से किसानों को राहत मिली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here