15 मिनट में सीएम ने गिनाया 15 साल का विकास बोले- किसानों से Rs.2050/क्विंटल में खरीदेंगे धान

0
154

Oct 01, 2018

विकास यात्रा के तहत बसना पहुंचे मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने हाई स्कूल मैदान में आयोजित आमसभा में लोगों के सामने 15 साल के विकास का लेखा-जोखा प्रस्तुत किया। मुख्यमंत्री ने अपने 15 मिनट के भाषण में विकास के जरिए कांग्रेस पर निशाना साधा।

समर्थन मूल्य पर धान खरीदी और बोनस के मामले में सीएम ने कांग्रेस को कटघरे में खड़े किया। सीएम ने कहा कि कांग्रेस वो दिन भूल गई जब किसानों के 5 क्विंटल धान की खरीदी करती थी। उसमें भी किसानों के धान को पानी में डुबाकर देखा जाता था, परिवहन शुल्क वसूलते थे और आज कांग्रेस किसानों के हित की बात करते हैं। इस साल किसानों से 2050 और 2070 रुपए प्रति क्विंटल के हिसाब से धान खरीदी की जाएगी।

देश के किसी भी राज्य में सरकार इस मूल्य पर धान की खरीदी नहीं करती। सीएम ने कहा कि राज्य में कांग्रेस की सरकार धान के लिए किसानों को 2 हजार करोड़ रुपए का भुगतान करती थी, लेकिन भाजपा सरकार आज 14 हजार करोड़ रुपए का भुगतान किसानों के खाते में करती है। इसके पहले संसदीय सचिव ने स्वागत भाषण में क्षेत्र में हुए विकास कार्यों का जिक्र किया। उन्होंने बसना में पॉलीटेक्निक कॉलेज खोलने की मांग की। इस दौरान जिले के प्रभारी मंत्री दयादास बघेल, सांसद चंदूलाल साहू, संसदीय सचिव रूपकुमारी चौधरी, विधायक चुन्नीलाल साहू, रामलाल चौहान, पुरंदर मिश्रा, जिपं अध्यक्ष अनिता डीसी पटेल, पूर्व राज्यमंत्री पूनम चंद्राकर, भाजपा जिलाध्यक्ष इंद्रजीत सिंह गोल्डी, रायपुर संभाग के आयुक्त गोविंद राम चुरेंद्र, आईजी दीपांशु काबरा, नगर पंचायत अध्यक्ष संपत अग्रवाल, जनपद अध्यक्ष सरोजनी पटेल, कलेक्टर हिमशिखर गुप्ता, एसपी संतोष कुमार सिंह, जिला पंचायत सीईओ ऋतुराज रघुवंशी आदि उपस्थित थे।

महासमुंद। आमसभा के बाद स्काई योजना के तहत मोबाइल वितरण करते मुख्यमंत्री व अन्य अतिथि।

कार्यक्रम समाप्त होते ही लोग निकालने लगे होर्डिंग्स

कार्यक्रम समाप्त होने के बाद लोग सभा स्थल से जाने लगे। इस दौरान कई लोग होर्डिंग्स व बैनर निकालने लगे। लोग होर्डिंग्स में लगे फ्लैक्स को फाड़कर उसकी लकड़ी निकालते रहे, तो कई लोग बैनर तोड़ते रहे।

सीएम ने जिले को दी ये सौगातें… 

सीएम की सभा के पहले ही कांग्रेसी नजरबंद

इधर, सीएम की सभा के पहले ही कांग्रेसियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर हायर सेकंडरी स्कूल में बंद कर दिया। बसना में ही करीब 137 कांग्रेसियों ♦(121 पुरुष और 37 महिलाएं) गिरफ्तार हुए इनमें पूर्व विधायक देवेन्द्र बहादुर सिंह, पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष तौकीर दानी सहित कई पार्षद भी थे। इसके पहले बागबाहरा, पिथौरा, तुमगांव और महासमुंद थाना क्षेत्रों में भी सघन जांच कर युवक कांग्रेसियाें को पुलिस ने पकड़ा। ये सभी सभा का विरोध करने जा रहे थे, जिन्हें सभा समाप्त होने तक थाने में बिठाए रखा गया। इधर, क्षेत्र में फसल बीमा राशि में गड़बड़ी की शिकायत को लेकर ज्ञापन सौंपने जा रही डॉ. अनामिका पॉल को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया। सराईपाली एसडीओपी राजीव शर्मा ने कहा कि सीएम सुरक्षा के लिहाज से डॉ. पाल और उनके समर्थकों को 4 घंटे के लिए गिरफ्तार किया गया था। सभा समाप्त होने के पश्चात उन्हें छोड़ दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here