36 गांव के 1672 किसानों का पंजीयन किया गया

0
129

Oct 02, 2018

राजगढ़| शासन द्वारा पहली बार किसानों की खरीफ की फसलों की खरीदी के लिए आदिम जाति सेवा सहकारी समिति के माध्यम से पंजीयन का कार्य करवाया गया। सरदारपुर तहसील की 12 सहकारी समितियों में से सरदारपुर की आदिम जाति सेवा सहाकारी समिति द्वारा सर्वाधिक 1672 किसानों का पंजीयन किया गया। इस बार सरकार द्वारा 3399 रु. के भाव से सोयाबीन की खरीदी की जाएगी। वही अन्य उपज के भाव भी घोषित किए हैं।

आदिम जाति सेवा सहकारी समिति सरदारपुर के प्रबंधक कैलाशचंद्र मारू ने बताया समिति द्वारा 10 अगस्त से पंजीयन का कार्य प्रारंभ किया था। जो अंतिम तारीख 29 सितंबर तक चला। इस अवधि में समिति द्वारा उसके अंतर्गत आने वाले 36 गांवों के 1672 किसानों का पंजीयन किया। यह तहसील की सभी समितियों में सर्वाधिक हैं।

सरकार द्वारा 15 अक्टूबर से समर्थन मूल्य पर सोयाबीन एवं अन्य उपज की खरीदी की जाएगी। इसी प्रकार से राजगढ़ की आदिम जाति सेवा सहकारी समिति में 665 किसानों द्वारा पंजीयन करवाया गया। समिति प्रबंधक सुनील जायसवाल ने बताया 16 अगस्त से 29 सितंबर तक की अवधि में पंजीयन कार्य किया गया। समिति के अंतर्गत राजगढ़ के अलावा धुलेट, दत्तीगांव, अमोदिया, उंडाखाल, रातीमाली के किसान आते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here