मनरेगा में एक करोड़ मजदूरी अटकी

0
560

बिलासपुर

जिले में संविदा कर्मचारियों के हड़ताल की वजह से मनरेगा में एक करोड़ रुपए का भुगतान अटका है। पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के अपर मुख्य सचिव व जिले के प्रभारी सचिव आरपी मंडल ने अधिकारियों से कहा कि वे ब्लॉक स्तर पर अभियान चलाकर मजदूरी भुगतान कराएं।

मंगलवार को मंडल ने कलेक्टोरेट सभाकक्ष मंथन में अधिकारियों के साथ बैठक कर विभागीय कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के अंतर्गत आवास कॉलोनी बनाने कहा। उन्होंने कहा कि एक साथ आवास बनाने के लिए ईंट एवं अन्य सामग्री का निर्माण करने के लिए मशीन इत्यादि भी लगाई जाए। इसके लिए पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग से राशि स्वीकृत की जाएगी। उन्हें स्काई योजना के तहत 4617 निशुल्क स्मार्टफोन का वितरण करने और 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर सभी ब्लॉकों में 5-5 एकड़ में गांधी ऑक्सीजोन का निर्माण कराने के बारे में बताया गया। प्रभारी सचिव ने सभी विभागों को इसमें ध्यान देने कहा। कलेक्टर पी.दयानंद ने बताया कि जिले में 50 लाख पौधे लगा रहे हैं। इसके लिए मिशन ग्रीन जिला बिलासपुर अभियान चलाया गया है। इसमें नागरिकों का भरपूर सहयोग मिल रहा है। पौधरोपण के साथ ट्री गार्ड भी लगा रहे हैं।

जिले में 50 लाख पौधे लगाए जा रहे हैं

कलेक्टर के साथ नेहरू नगर में पौधरोपण किया

प्रभारी सचिव मंडल ने कलेक्टर के साथ मिशन ग्रीन बिलासपुर अभियान के तहत नेहरू नगर में पौधरोपण किया। इस अवसर पर पंचायत एवं ग्रामीण विकास के उप सचिव तारण सिन्हा, जिला पंचायत की सीईओ फरिहा आलम सिद्दिकी सहित अन्य अधिकारी व लोग मौजूद थे।

गनियारी जाकर मल्टीपरपज डोम के लिए जमीन देखी

प्रभारी सचिव ने गनियारी जाकर वहां मल्टीपरपज डोम निर्माण के लिए चिह्नांकित स्थल का निरीक्षण किया। जिला पंचायत सीईओ ने उन्हें बताया कि इससे महिला स्व-सहायता समूहों को मुख्यमंत्री कौशल विकास योजना के तहत विभिन्न व्यवसायों के लिए प्रशिक्षण दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here