जगदलपुर : 4 दिन से बिजली बंद, फसल सूख रही, अफसर बोले- पेट्रोल का खर्च मिलेगा तो सुधारने आएंगे

0
140

जगदलपुर

जिला मुख्यालय से लगे ग्राम बिंजाम में 4 दिन से बिजली बंद रहने की वजह से किसानों की फसल सूख रही है। शिकायत के पांचवें दिन गुरुवार को भी बिजली कंपनी के कर्मचारी सुधार करने के लिए नहीं आए। किसानों ने जब गीदम स्थित जूनियर इंजीनियर दफ्तर में फोन कर शिकायत दर्ज करानी चाही तो दूसरी तरफ से बात कर रहे मिस्त्री ने पहले तो खूब खरी-खोटी सुनाई। इसके बाद पेट्रोल खर्च देने की शर्त पर सुधार के लिए आने की बात कही।

यह फोन बिंजाम के उप सरपंच महादेव नेताम ने बुधवार को किसानों की मौजूदगी में स्वयं लगाया था। इसके बाद भी सुधार के लिए नहीं पहुंचने पर गुरुवार को किसानों के साथ उप सरपंच नेतामने 12 किमी दूर गीदम स्थित जूनियर इंजीनियर दफ्तर जाकर लिखित शिकायत दर्ज कराई। सीएसपीडीसीएल के प्रभारी अधिकारी बहादुर राव से मिस्त्रियों के रवैये के बारे में भी शिकायत की।

दंतेवाड़ा। किसानों द्वारा लगाई गई सब्जी की फसल सूखने लगी है।

बिजली कटौती से परेशान छोटे सलना और बवाई के लाेग बोले-आंदोलन करेंगे

कोंडागांव| माकड़ी ब्लॉक के ग्राम पंचायत छोटे सलना और बवाई के ग्रामीणों को इन दिनों में बिजली की कटौती और लो वोल्टेज के चलते परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने कहा कि वे पिछले 6 महीने से लो वोल्टेज की समस्या से जूझ रहे हैं। इस समस्या से निजात पाने के लिए उन्होंने कई बार विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारियों से कहा लेकिन यह समस्या अब तक दूर नहीं की गई। बच्चे चिमनी की लौ में इन दिनों पढ़ाई कर रहे हैं तो वहीं किसान फसलों की सिंचाई नहीं कर पा रहे हैं। ग्रामीणों ने कहा कि अब बिजली के लिए सड़क की लड़ाई लड़नी पड़ेगी। जनप्रतिनिधियों ने भी कहा कि अगर यही रवैया बिजली विभाग की रही तो माकड़ी चौक पर धरना प्रदर्शन कर बिजली विभाग के लापरवाही को जिला एवं राज्य शासन को बताएंगे।

इन किसानों की फसल सूखी

रविवार से बिजली बंद होने और तापमान 41 डिग्री के पार होने से फसल सूखने लगी है। मेहतर, चैतराम, पांडे बाई, पीलू सिंह की सूरजमुखी, बरबटी, बैगन, ग्वारफली और भिंडी की फसल सूख गई है। उप सरपंच महादेव नेताम की बाड़ी में भी सूरजमुखी व सब्जी की फसल झुलस गई है। बिजली की सप्लाई तुमनार सब स्टेशन से होती है। खराबी आने पर शिकायत दर्ज कराने 10 किमी दूर तुमनार जाना पड़ता है। जेई दफ्तर में शिकायत करने को कहा जाता है, लोग तुमनार और गीदम के चक्कर लगा रहेे हैं।

अफसर बचाव कर रहे

इस बारे में सीएसपीडीसीएल गीदम के जेई बहादुर राव से चर्चा करने पर उन्होंने माना कि किसानों के साथ गलत हुआ है। किस कर्मचारी ने पेट्रोल खर्च मांगा, उसका नाम बताने पर कार्रवाई करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here