रायपुर : कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे की किडनी आैर लीवर में इंफेक्शन, हालत अभी शिफ्टिंग के लायक नहीं

0
109

रायपुर Apr 29, 2019

कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे की किडनी आैर लीवर में इंफेक्शन है। उन्हें विशेष निगरानी में आईसीयू में रखा गया है। दिल का दौरा पड़ने के बाद चौबे को लखनऊ के पीजीआई हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रविवार को लखनऊ से चुनावी दौरे पर निकलने से पहले और वापसी के बाद पीजीआई अस्पताल पहुंचे आैर चिकित्सकों से चौबे का हालचाल जाना। पीजीआई के काॅर्डिओलॉजी डिपार्टमेंट के एचओडी प्रवीण गोयल के मुताबिक चौबे की हालत अभी ठीक नहीं है। पहले की तुलना में उनके स्वास्थ्य में सुधार जरूर हुआ है लेकिन अभी उन्हें काफी तकलीफ है। गोयल के मुताबिक चौबे की किडनी आैर लीवर सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं। गोयल ने बताया कि वे होश में हैं आैर सबसे बातचीत कर रहे हैं लेकिन उन्हें विशेष निगरानी के तहत आईसीयू में रखा गया है। शेष|पेज 10

उनकी हालत इतनी अच्छी नहीं है कि उन्हें कहीं आैर शिफ्ट किया जा सके। चौबे को शुक्रवार रात को लखनऊ के होटल में दिल का दौरा पड़ा था जिसके बाद उन्हें पहले सहारा अस्पताल में भर्ती कराया गया था। तीन-चार घंटे सहारा अस्पताल में रखने के बाद उन्हें लखनऊ के पीजीआई में शिफ्ट किया गया है।

रविन्द्र चौबे

बृहस्पति सिंह के सीने में तकलीफ

इधर रामानुजगंज से कांग्रेस विधायक बृहस्पति सिंह को सीने में तकलीफ के बाद रायपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शनिवार को अचानक सीने में तकलीफ होने पर उन्हें तत्काल अंबिकापुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से रायपुर रेफर कर दिया गया। अंबिकापुर में कॉर्डियोलाजिस्ट नहीं हाेने के कारण उन्हें प्रारंभिक उपचार के बाद रायपुर रिफर किया गया। बृहस्पति सिंह देर रात रायपुर पहुंचे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here