आरोप : प्रधानमंत्री फसल बीमा में किसानों के साथ धोखाधड़ी

0
339

Oct 03, 2018

दमोह

प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना अंतर्गत कई विसंगतियों को लेकर एवं पेट्रोलियम पदार्थ और रसोई गैस की कीमतों के विरोध में पथरिया जनपद अध्यक्ष एवं विधानसभा अध्यक्ष युवक कांग्रेस रंजीता गौरव पटेल के नेतृत्व में कांग्रेस कमेटी द्वारा राज्यपाल के नाम तहसीलदार के माध्यम से एक ज्ञापन सौंपा गया। एवं विसंगतियों को सुधार करने की मांग की गई।

ज्ञापन में कहा गया कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना अंतर्गत वर्ष 2018-19 खरीफ फसल सोयाबीन की फसल कटाई प्रयोग का कार्य बीमा कंपनी द्वारा हल्का पटवारी एवं ग्राम सेवक के साथ किए जा रहे हैं। प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना में खेतों में फसल कटाई प्रयोग 5-5 मीटर की फसल को काटकर उसकी तुरंत कुटाई कर उसका वजन करके एप के माध्यम से अॉनलाइन भेजने की प्रक्रिया शुरू की गई है जो गलत एवं दोषपूर्ण है क्योंकि फसल की कटाई जाती है तो वह गीली होती है उसमें कमी होती है एवं उसका वजन दोगुना होता है। यह बीमा कंपनी द्वारा किसानों को लूटने का प्रयास बताया गया।

इस दौरान भरत श्रीवास्तव, अजय ठाकुर, कमलेश मुखरैया, रामजी पटेल, नवल पटेल, अनुराग चौधरी, नितेश राठौर, राघव पटेल, राहुल पटेल सहित कई कांग्रेसी कार्यकर्ता एवं किसान उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here