किसानों ने सीएम को पत्र लिखकर कहा-सीलिंग जमीनों का मुआवजा दें

0
350

 

उज्जैन |शहरी और ग्रामीण सीलिंग से पीड़ित किसानों ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर मुआवजा देने की मांग की है। किसान केशवराम जागीरदार के अनुसार 2013 में कानून पारित हुआ था, जिसके तहत शहरी क्षेत्र में दोगुना और ग्रामीण क्षेत्र में चार गुना मुआवजा सरकार दे या किसानों के खाते में जमीन का नामांतरण कराए। सीलिंग एक्ट 2000 में खत्म हो गया। मुख्यमंत्री ने 28 अगस्त 2008 को उज्जैन की चुनावी सभा में किसानों को मुआवजा देने की घोषणा की थी लेकिन अमल नहीं हुआ।

सातवें वेतनमान के लिए भाजपा अध्यक्ष को ज्ञापन सौंपा

उज्जैन | सेमी गवर्नमेंट एम्प्लाइज यूनियन फेडरेशन एमपी द्वारा सातवां वेतनमान लागू करने व 17 सूत्री मांगों को लेकर बुधवार को शहर अाए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह को ज्ञापन दिया। प्रदेश संयोजक रामस्वरूप प्रजापति ने बताया निगम मंडलों में सातवां वेतनमान लागू करने, जनवरी-2016 से एरियर्स का भुगतान तथा अन्य आवश्यक ज्वलंत मांगों के संबंध में व मप्र वेयर हाउसिंग एवं लॉजिस्टिक्स काॅर्पोरेशन के कर्मचारियों की समस्याओं के संबंध में सीएम के नाम ज्ञापन देकर समस्याएं दूर करने की मांग की गई।

मेधावी विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया, शिक्षण सामग्री भी बांटी

उज्जैन | लायंस क्लब उज्जैन क्लासिक द्वारा महाराजवाड़ा उमावि क्रमांक-3 में नव प्रवेशी विद्यार्थियों का स्वागत किया। मेधावी विद्यार्थियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। रीजन चेयरपर्सन गिरीश जायसवाल ने विद्यार्थियों को मेहनत से शिक्षा ग्रहण करने के लिए प्रेरित किया। सचिव लोकेंद्र भूतड़ा ने बताया राजरानी सिंहल की ओर से पुरस्कार व शिक्षण सामग्री वितरित की गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here