फसल लेकर कलेक्टोरेट पहुंचे किसान, बोले- फसलों में लग गया पीला मोजेक

0
115

सागर | Sep 12, 2018

कलेक्टर कार्यालय में मंगलवार को जनसुनवाई के दौरान जैसीनगर ब्लॉक के कई गांवों के किसान खराब फसलों को लेकर कलेक्टर कार्यालय पहुंचे। इस दौरान चकेरी, बदबदी, सलैया, बरखेरा, घूघर के किसान मौजूद थे। किसानों ने बताया कि उनकी सोयाबीन और उड़द की फसलों में पीला मोजेक के कारण पूरी तरह से फसलें नष्ट हो गई हैं। किसानों ने मुआवजे की मांग की है। इस दौरान किसान अपनी खराब को लेकर पहुंचे थे। ज्ञापन लेने आए नायब तहसीलदार अजेंद्रनाथ प्रजापति को उन्होंने ज्ञापन नहीं सौंपा। आखिरकार सिटी मजिस्ट्रेट राजेंद्र सिंह ने ज्ञापन लिया। मंगलवार को आयोजित जनसुनवाई में 100 से अधिक समस्याओं को अधिकारी द्वारा सुना गया।

रजौआ के आदिवासी वार्डों का नहीं हुआ विकास : नरयावली विधानसभा के रजौआ गांव से आए रतन सिंह ने आवेदन दिया है कि उनके क्षेत्र के वार्ड नंबर 17, 18, 19 आदिवासी वार्डों अभी तक विकास नहीं हो पाया है। न ही क्षेत्र में सड़कें हैं न ही योजनाओं का लाभ ग्रामीणों को मिल पा रहा है। समनापुर के ग्रामीणों ने क्षेत्र में हो रहे अवैध उत्खनन और क्रेशर को लेकर शिकायत की है। ग्रामीणों ने बताया कि कई क्रेशर ने बगैर पंचायत के प्रस्ताव के साथ यहां क्रेशर लगा लिए हैं। जिनकी जांच की जाए।

पंचायत सचिवों ने सौंपा ज्ञापन : मप्र पंचायत सचिव संगठन के सदस्यों ने जनसुनवाई में मुख्यमंत्री एवं पंचायत मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर 13 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन सौंपा। सचिवों ने सातवां वेतनमान, नवीन वेतनमान, राज्य स्तरीय कर्मचारी घोषित करने, आदि मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा। जनसुनवाई के दौरान पेंशन, कुटीर, आर्थिक सहायता और राशन दिलाए जाने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपे गए हैं।

विधायक लारिया ने की कलेक्टर से उड़द फसल बर्बादी को लेकर की मुलाकात

बारिश से उड़द फसल को हुए नुकसान को लेकर नरयावली विधायक प्रदीप लारिया कलेक्टर आलोक सिंह से चर्चा की। उन्होंने बताया कि क्षेत्र में खरीफ उड़द फसल नष्ट हो गई हैं। जिसका प्रशासन द्वारा सर्वे कराया जाए। वहीं क्षेत्र की निर्माणाधीन सड़क का काम धीमी गति से चल रहा है। सागर सिटी लिंक मार्ग, बम्हौरी तिगड्डा से लेकर मकरोनिया गढ़पहरा मार्ग, रेलवे 30 नंबर गेट के आरओबी निर्माण कार्य, बहेरिया से धामौनी सड़क मार्ग एवं मकरोनिया से बहेरिया सड़क चौड़ीकरण कार्यों में कार्य एजेंसी गति लाए जाने की बात भी कही। कलेक्टर ने तुरंत फोन पर संबंधित अधिकारियों से चर्चा कर काम में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here