किसानों की उपज का अटका भुगतान जल्द नहीं हुआ तो सीएम को दिखाएंगे काले झंडे

0
477

टिमरनी

किसानों की उपज का अटका भुगतान जल्द नहीं हुआ तो भारतीय किसान यूनियन जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान सीएम शिवराजसिंह चौहान को काले झंडे दिखाएगी। यह निर्णय भाकियू के जिलाध्यक्ष के निवास पर हुई बैठक में लिया। यूनियन के प्रदेश सचिव शैलेंद्र वर्मा ने बताया जिले के किसानों को अभी तक बेची उपज का भुगतान नहीं हुआ है। इससे उन्हें परेशान होना पड़ रहा है। किसान की परेशानी से शासन-प्रशासन काे कोई वास्ता नहीं है।

उन्होंने बताया किसानों को अपनी चना फसल बेचे कई माह हो गए हैं। इसका भुगतान नहीं हो सका है। मूंग उत्पादन किसानों के पंजीयन में भी भारी हेराफेरी की है। दो से तीन बार सत्यापन करने के बाद भी रकबा आधा कर दिया है।

टिमरनी के कृषक क्रय-विक्रय सहकारी संघ से खरीदी गई मूंग व उड़द का 100 किसानों का एक करोड़ रुपए का अब तक भुगतान नहीं हो सका है। इसे एक साल हो गया है। भुगतान के लिए किसान अधिकारियों के चक्कर लगा रहे हैं। भाकियू ने कहा यदि किसानों के मूंग पंजीयन के रकबे में 15 अगस्त के पहले सुधार नहीं हुआ तो सिराली में जनआशीर्वाद यात्रा में सीएम चौहान को काले झंडे दिखाकर विरोध किया जाएगा। बैठक में जिला अध्यक्ष बसंत रायखेरे, जिला उपाध्यक्ष अजय पाटिल, सिराली ब्लाॅक अध्यक्ष रमेश कलम, प्रदेश महामंत्री अनिल यादव, प्रदेश संगठन मंत्री हरिओम पटवारे आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here