ग्रामीणों ने धरना दिया, कहा- सरपंच मांगते हैं आवास के नाम पर रुपए

0
670

शाजापुर | ग्राम पंचायत साजोद और मोहम्मदखेड़ा के अजा वर्ग के लोगों ने गुरुवार को कलेक्टोरेट के सामने धरना देकर विरोध जताया। इसके बाद ज्ञापन देकर साजोद सरपंच सहित मोहम्मदखेड़ा में दलित की बारात रोकने वाले दबंगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की मांग की।

ग्रामीणों ने प्रांतीय बलाई समाज विकास मंच के जिलाध्यक्ष राधेश्याम मालवीय के नेतृत्व में प्रदर्शन किया। इसके बाद सीएम के नाम दिए ज्ञापन में आरोप लगाया कि साजोद के सरपंच द्वारा पीएम आवास के नाम पर रुपए लिए गए हैं। अजा मोहल्ले में हो रही गंदगी को लेकर काम नहीं कराते। जिन ग्रामीणों ने शौचालय बनवा लिए, उन्हें अब तक उसकी प्रोत्साहन राशि भी नहीं दिलवाई।

मामले को लेकर प्रशासनिक अफसरों को अवगत कराने के बाद भी संबंधित पर कार्रवाई नहीं की गई। ऐसे ही एक मामला मोहम्मदखेड़ा का हुआ। यहां दलित दूल्हे की बारात का जुलूस गांव के दबंगों ने नहीं निकलने दिया। थाने से लेकर एसडीओपी शुजालपुर, एसपी और आईजी तक शिकायत करने के बाद भी दबंगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज नहीं की गई। इससे अजा वर्ग में आक्रोश है। ज्ञापन में दोनों ही मामलों में जल्द से जल्द कार्रवाई कराने की मांग की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here