MP – फसल बीमा में गड़बड़ी रोकने कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कलेक्टर को दिया ज्ञापन।

0
211

विदिशा  – फसल बीमा वितरण को लेकर कई किसानों में बेहद नाराजी है। शुक्रवार को खेजड़ा पड़रात और महुआखेड़ा के किसानों ने पक्षपात के आरोप लगाते हुए कलेक्टोरेट में प्रदर्शन किया। किसान जब पहुंचे तब वहां कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रमसिंह मौजूद नहीं थे। किसान उनका इंतजार करते रहे। इस बीच कलेक्टर आए और सीधे कक्ष में चले गए। इस बीच डिप्टी कलेक्टर ज्ञापन लेने आए लेकिन किसान अड़े रहे। आखिरकार कलेक्टर खुद किसानों से मिलने आए। फिर सभी किसानों ने उन्होंने चर्चा की। इस दौरान किसानों ने पूर्व कलेक्टर अनिल सुचारी द्वारा दिए गए आश्वासन की बात बताई। किसानों ने बताया कि पूर्व कलेक्टर ने गांव की सड़क के लिए कोई काम नहीं किया जबकि हम लोग खुद अपने स्तर पर काम कर चुके थे।

बीमा कम मिलने की शिकायत की

कांग्रेस नेता शशांक भार्गव, अनुज लोधी, दीवान किरार के नेतृत्व में किसानों ने अपनी समस्याएं कलेक्टर को बताईं। किसानों का कहना था कि खेत की फसल का बीमा कराने के नाम पर 460 रुपए प्रति हेक्टर कि राशि बैंक ने वसूली है। खेजड़ा पड़रात एवं महुआखेड़ा में फसल का लगभग 70 से 80 प्रतिशत नुकसान हुआ था। इसके बावजूद किसानों को 397 रुपए 10 पैसे कि दर से बीमा क्लेम दिया गया है।

30 जुलाई को करेंगे प्रदर्शन

किसान अपनी समस्याओं को लेकर 30 जुलाई सोमवार को माधवगंज पर प्रदर्शन करेंगे। इस मौके पर दीवानसिंह किरार, संतोष गुर्जर, मोवतसिंह लोधी, मोकम सिंह, शोभाराम मालवीय आदि किसान मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here