लंबे इंतजार के बाद हुई बारिश से फसलों को मिली राहत

0
673

शुजालपुर

26 जुलाई के बाद से रुका बारिश का दौर बुधवार को दोपहर बाद फिर शुरू हो गया। यह बारिश फसलों के लिए अमृत साबित हुई।बारिश का दौर शुरू होने के बाद किसानों अब फिर से उनकी फसल की पैदावार अच्छी होने की संभावना दिखाई दे रही है। ग्राम ताजपुर गौरी के किसान समंदर सिंह बैस का कहना है कि बारिश का दौर शुरू होने से फसल को काफी लाभ मिलेगा, इससे इल्ली का प्रकोप भी कम होगा।

सलसलाई | नगर व आसपास के क्षेत्रों में कई दिनों से बारिश नहीं होने के कारण किसानों परेशान हो रहे थे। लोगों ने भगवान के दरबार में जाकर अच्छी बारिश के लिए कामना को लेकर कई तरह के जतन भी शुरू कर दिए थे। भगवान महाकाल को सप्ताहजी का आयोजन कर पानी में डूबोकर अच्छी बारिश की कामना की गई। बुधवार को 3 बजे से बूंदाबांदी का दौर शुरू हुआ।

सुंदरसी | ग्रामीण एवं आसपास के क्षेत्रों में बुधवार को रिमझिम बारिश से किसानों के चेहरे खिल गए। सुंदरसी के महाकाल मंदिर में भक्तों ने पूजा-अर्चना व हनुमान मंदिर एवं गोपाल मंदिर बाजार मोहल्ला में चतुर्थ मास रामायण आदि आयोजन कर इंद्रदेव को मनाने का प्रयास किया गया।

कानड़ | नगर में लंबे इंतजार के बाद बुधवार सुबह से ही मौसम खुशनुमा रहा। बूंदाबांदी से बारिश का दौर शुरू हुआ। दिनभर कभी हल्की, तो कभी तेज बारिश भी कुछ देर हुई। उन किसानों ने इस बारिश से काफी राहत महसूस की, जिनके खेतों में फसलें उग रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here