श्योपुर. कलेक्टोरेट पर प्रदर्शन करते किसान। तहसीलदार से कहा- जब दो-चार किसान आत्महत्या कर लेंगे

0
492

 

तहसीलदार से कहा- जब दो-चार किसान आत्महत्या कर लेंगे, तब होगी सुनवाई

प्रदर्शन कर रहे किसानों ने कलेक्टर के आने से पहले ज्ञापन लेने पहुंचे तहसीलदार आनंद गोस्वामी से कहा कि अगर बिजली समस्या का समाधान नहीं किया गया तो कई किसानों को आत्महत्या के लिए विवश होना पड़ेगा। किसानों की धान की फसल सूखने की कगार पर पहुंच गई है। वे कई बार आवेदन व ज्ञापन दे चुके हैं, लेकिन बिजली कंपनी के अफसर उनकी समस्या का समाधान नहीं कर रहे हैं। किसानों ने कहा कि अब उन्हें ऐसा लग रहा है कि प्रशासन यहां भी मंदसौर कांड कराना चाहता है या फिर प्रशासन के कान पर जूं तब रेंगेगी, जब दो-चार किसान धान सूखने के चलते आत्महत्या कर लेंगे।

एसई कार्यालय का घेराव कर की नारेबाजी, फिर पहुंचे कलेक्टोरेट

कलेक्टोरेट में हंगामा करने से पहले किसानों ने बिजली कंपनी के एसई आरपी विसारिया के दफ्तर का घेराव किया और जमकर नारेबाजी की। यहां प्रदर्शन के दौरान विधायक दुर्गालाल विजय भी किसानों के साथ एसई विसारिया से मिले और किसानों की समस्या पर चर्चा की। किसानों ने बताया कि एसई को कई बार आवेदन दिए हैं, लेकिन उनके यहां कोई सुनवाई नहीं हो रही। पानी की कमी से उनकी फसलें सूख रही हैं। अगर जल्द बिजली समस्या का समाधान नहीं किया गया तो किसान बर्बाद हो जाएंगे। किसानों के खेतों में वर्तमान में पानी न लगने से धान की फसल मुरझाने लगी है। वहीं पूर्व विधायक बृजराज सिंह चौहान ने भी बिजली समस्या को लेकर संभागायुक्त एमके अग्रवाल को ज्ञापन दिया।

कमिश्नर और आईजी को भी नहीं दिया रास्ता

कलेक्टर के मुख्य गेट पर किसान बैठे थे, ऐसे में जब आईजी संतोष कुमार सिंह व कमिश्नर एमके अग्रवाल पहुंचे तो किसानों ने उन्हें भी कलेक्टोरेट में जाने का रास्ता नहीं दिया। इसके बाद आईजी और कमिश्नर रैंप से किसानों से साइड लेकर कलेक्टोरेट के भीतर गए। उनके साथ ही कलेक्टर भी अंदर जाने लगे, लेकिन किसानों ने कलेक्टर को रोक लिया और अपना ज्ञापन दिया।

पानी नहीं लगने से सूख रही धान की फसल

वर्तमान में खेतों में धान की फसल में पानी नहीं लग पा रहा है। पानी नहीं लगने से खेतों में सूखे के कारण दरारें पड़ गई हैं और धान की फसल सूख रही है। ऐसे में किसान परेशान हैं। रामलखन हिरनीखेड़ा, किसान नेता, श्योपुर

हम किसानों की समस्या का निराकरण कराएंगे

किसानों ने बिजली की समस्या रखी है। मैंने बिजली कंपनी के जीएम से चर्चा की है। वोल्टेज व बिजली की अन्य समस्या का निराकरण कराया जाएगा। जहां भी ट्रांसफार्मर खराब है, उन्हें बदलवाया जाएगा। सौरभ कुमार सुमन, कलेक्टर, श्योपुर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here