सहकारिता प्रकोष्ठ के कार्यकर्ता गांव-गांव में जाकर किसानों को बताएंगे सरकार की योजनाएं

0
504

 

भारतीय जनता पार्टी सहकारिता प्रकोष्ठ जिला विदिशा की बैठक गुरुवार को जिला सहकारी बैंक विदिशा में हुई। बैठक में सहकारिता प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक नेमीचंद जैन ने सहकारिता के मकसद और शासन की मंशा से अवगत कराया। इस मौके पर सहकारिता प्रकोष्ठ के के तमाम पदाधिकारियों को नियुक्ति पत्र दिए गए। सहकारिता प्रकोष्ठ विधानसभा चुनाव से पहले जिले की पांचों विधानसभाओं में बड़े स्तर पर सहकारी सम्मेलनों का आयोजन करेगी।

बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष तो रणसिंह दांगी ने प्रदेश की भाजपा सरकार द्वारा संचालित जनहित की योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी। बैठक में विधायक कल्याणसिंह दांगी ने शासन द्वारा संचालित बिजली, सड़क, पानी मुहैया कराने के लिए शासन द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के बारे में बताया। जिला सहकारी बैंक के चेयरमैन पंडित श्यामसुंदर शर्मा ने बिन सहकार नहीं उद्धार की भावना से अवगत कराया। बैठक में चेयरमैन श्री शर्मा ने बताया कि जिले भर में सहकारिता प्रकोष्ठ के समस्त कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी गांव-गांव जाकर मुख्यमंत्री द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के बारे में बताएंगे। इन योजनाओं से लाभ लेकर अपने जीवन स्तर में सुधार कैसे किया जा सकता है ये भी बताएंगे।

किसानों को दिलाएंगे सम्मान

जिला सहकारी बैंक के चेयरमैन पंडित श्यामसुंदर शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री ऋण समाधान योजना से कर्ज में डूब चुके किसानों को कर्ज मुक्त कराकर स्वाभिमान और सम्मान दिलाया गया है। बैठक में जिला संयोजक सहकारिता प्रकोष्ठ कैलाश शर्मा, भोपाल सीसीबी चेयरमैन जीवन मैथिल, जिला सहकारी बैंक उपाध्यक्ष प्रेमनारायण विश्वकर्मा, बैंक संचालक भगवानसिंह धाकड़, हरिसिंह चौहान, संतोष चौरे, मूलचंद माहेश्वरी, बनबारी लाल साहू, भैयालाल दुबे, रघुराज दांगी, संजीव अरोरा, देवेन्द्र शर्मा, रामकिशोर शर्मा, बलवीर सिंह बघेल, मुंशीलाल कुशवाह, जसवंत सिंह किरार, नारायण सिंह सोलंकी, जसरूप दांगी, हिम्मत सिंह रघुवंशी, शिवनारायण कुर्मी, रमेश मीना, रामकुमार बघेल, अमोल सिंह राजपूत, अरविंद जैन, भागीरथ सिंह कुर्मी, सुरेन्द्र सिंह बघेल, गजराज सिंह दांगी, राधारमण कुर्मी सहित सहकारिता प्रकोष्ठ के पदाधिकारी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here