थाने में खड़ा था खाद का ट्रक, वहीं लेने पहुंचे किसान, प्रशासन ने दुकान से बंटवाया

0
127

बैतूल Dec 16, 2019

यूरिया नहीं मिलने से किसान कितने परेशान हैं, यह चिचोली में देखने को मिला। शनिवार को किसानों ने यूरिया से भरा ट्रक घेर लिया था। इस ट्रक को थाने में खड़ा किया था। ट्रक के थाने में खड़ा रहने के चलते रविवार सुबह किसान खाद लेने थाना पहुंच गए। इसके बाद प्रशासन ने ट्रक को कृषि सेवा केंद्र पहुंचाकर पुलिस बल और राजस्व टीम की मौजूदगी में यूरिया बंटवाया।

इसके पहले किसान थाने में ही यूरिया लेने पहुंच गए थे। किसानों को लगा थाने से ही यूरिया का वितरण होगा। किसानों की परेशानी को देखते हुए तहसीलदार लवीना घागरे तथा थाना प्रभारी आरडी शर्मा ने किसानों के आधार कार्ड और बही की फोटो कॉपी जमा कर कृषि सेवा केंद्र पर ट्रक पहुंचाकर 1-1 बोरी यूरिया का वितरण किया। एक बोरी यूरिया मिलने से किसान खुश नहीं थे, उनका कहना था कि एक एकड़ में दो बोरी की जरूरत पड़ती है। तहसीलदार ने किसानों से कहा ये खाद हमने किसानों की समस्या को देखते हुए वितरित कराई है। इसके बाद समिति से किसानों को और यूरिया मिलेगा। इस बीच कुछ किसान तहसीलदार और थाना प्रभारी से विवाद भी करते हुए हंगामा कर रहे थे।

यह स्थिति : दूसरे ब्लॉक के किसानों ने भी चिचोली पहुंचकर लिया खाद

चिचोली। तहसीलदार ने कृषि सेवा केंद्र पर कागजात जमा करवाकर किसानों को बंटवाया यूरिया।

दूसरे ब्लॉक से भी पहुंचे किसान

चिचोली में यूरिया लेने के लिए स्थानीय के अलावा शाहपुर तथा बैतूल ब्लॉक के किसान भी पहुंच गए थे। शाहपुर ब्लॉक के केसिया, घिसीबागला, मंडई, सेहरा, बैतूल ब्लॉक के रातामाटी, माथनी, चांदबेहड़ा, जीन, बोरगांव, दनोरा, टाहली, कुम्हली तथा भीमपुर ब्लॉक के रतनपुर, झापल, झीटूढाना, आदर्श दनोरा भीमपुर सहित अन्य गांवों के किसानों ने चिचोली पहुंचकर खाद ली।

तहसीलदार ने किया खाद गोदाम का निरीक्षण, कहा- नियम से बांटें

भीमपुर| तहसीलदार ने रविवार को खाद गोदाम का निरीक्षण किया। तहसीलदार भगवानदास तंखानिया ने गोदाम में स्टॉक की जानकारी ली। उन्होंने कहा किसानों को खाद वितरण में कोई परेशानी ना हो, इसके लिए व्यवस्था बनाएं। खाद वितरण में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। तहसीलदार के साथ आरआई रमेश डोंगरे, ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी गिरीश घोड़से, एसआर माकोड़े, शिवसिंह गौतम, पूर्व उपाध्यक्ष सहकारी समिति प्रकाश गाडगे सहित अन्य लोग मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here