खंडवा : शिवराज का आरोप- किसानों का प्रदेश में कर्जा माफ नहीं हुआ

0
155

खंडवा Apr 30, 2019

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने धार एवं खंडवा में पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में जनसभाएं लीं। दोनों स्थानों पर कांग्रेस पर कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस भी गजब करती है, चार माह में ही अरबपति हो गई है। मध्यप्रदेश में विकास ठप, जनकल्याणकारी कार्य ठप, बेटियों के विवाह बंद, तीर्थ यात्राएं बंद, भांजे-भांजियों की कॉलेजों की फीस भराना बंद, अंतिम संस्कार में दी जाने वाली मदद बंद। सब कुछ बंद कर दिया, सिर्फ तबादला उद्योग जारी है। इस तबादला उद्योग में नोटों की गड्डी पर गड्डी आ रही है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि अधिकारी-कर्मचारियों के तबादलों में करोड़ों रुपए कमाए गए। प्रदेश की कांग्रेस सरकार प्रदेश के लोगों के साथ छलावा कर रही है। चौहान बोले- विधानसभा चुनाव में प्रदेश के किसानों को 2 लाख रुपए कर्जमाफी का लालच देकर सत्ता में आए लेकिन आज तक किसानों का कर्ज माफ नहीं हुआ है।

तीन महीने में कांग्रेस सरकार ने प्रदेश को कर दिया बर्बाद

धार में सभा के दौरान मंच पर मौजूद शिवराजसिंह।

पूर्व मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और मुख्यमंत्री कमलनाथ झूठ पर झूठ बोलने के रि‍कॉर्ड तोड़ रहे हैं। कर्जमाफी के नाम पर किसानों को छलने वाली प्रदेश की कांग्रेस सरकार रोजगार देने के नाम पर भी युवाओं के साथ भद्दा मजाक कर रही है। रोजगार के नाम पर मवेशी चराने और बैंड बजाने का प्रशिक्षण देने की बात मुख्यमंत्री कमलनाथ कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने तीन महीने में ही प्रदेश को बर्बाद करके रख दिया है।

पूर्व सीएम शिवराज ने कांग्रेस सरकार पर किए कटाक्ष। गृहमंत्री ने कहा- चार महीने में कांग्रेस सरकार ने कुछ नहीं किया। पंजाब सरकार के संस्कृति मंत्री व पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू ने मोदी पर किए तीखे वार

गृहमंत्री राजनाथ सिंह बोले-

जनता से किए वादे, कांग्रेस सरकार भूली

भास्कर न्यूज |सागर/ शमशाबाद/ शाहगढ़/ भिंड

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने साेमवार काे सागर संसदीय क्षेत्र के शमशाबाद अाैर दमोह संसदीय क्षेत्र के शाहगढ़ और भिंड के गोहद में चुनावी सभा काे संबोधित किया। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में मप्र की जनता का फैसला हमने स्वीकार किया। कांग्रेस की सरकार बने 4 महीने का समय हो गया है। चुनाव से पहले कांग्रेस ने जो वादे किए थे क्या वाे पूरे किए, क्या किसानों का कर्ज माफ हुअा। गरीबों को अंतिम संस्कार के लिए दी जाने वाली आर्थिक मदद भी इस कांग्रेस की सरकार ने छीन ली। गृहमंत्री ने एयर स्ट्राइक का सबूत मांगने पर विपक्ष काे जमकर घेरा।

उन्होंने कहा कि लाशें गिनने का काम गिद्ध किया करते हैं, बहादुर नहीं। वे पूछते हैं कि कितनों काे मारा। एक, दाे, चार हाेते ताे बता भी देते। पाकिस्तान के खिलाफ पुख्ता खुफिया जानकारी के अनुसार कार्रवाई हुई है अाैर यह दुनिया के इतिहास में आतंकवाद के खिलाफ अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है।

भाजपा मोदी के नाम पर वोट मांग रही है और मोदी फोज के नाम पर वोट मांग रहे हैं: सिद्धू

सिद्धू ने जनता से पूछा- जब नीरव मोदी और माल्या भागा था, तब ड्यूटी पर कौन था चौकीदार बताओ

भास्कर न्यूज | भोपाल

भाजपा मोदी के नाम पर वोट मांग रही है और मोदी फौज के नाम पर वोट मांग रहे हैं, विडंबना तो देखिए फौजी वाराणसी में मोदी के खिलाफ वोट मांग रहे हैं। ये बात पंजाब सरकार के संस्कृति मंत्री व पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू ने संत हिरदाराम नगर में आयोजित आम सभा में कही। उन्होंने कहा कि पहले जब आतंकी हमले होते थे, तो इस्तीफे मांगे जाते थे और अब वोट मांगे जाते हैं। जवानों की लाशों पर राजनीति होती है। देश को बांटने की राजनीति होती है। सिद्धू ने कहा सावधान हो जाइए। अपने वोट को छोटा मत समझिए, ये शराब की पेटी या 500 के नोट में बिकने वाला नहीं है।

बस स्टैंड क्षेत्र में हुई आम सभा में नवजोत सिंह सिद्धू ने संत हिरदाराम जी को नमन करते हुए अपने भाषण की शुरुआत की। सिद्धू ने कहा इस बार पार्टियों की जीत नहीं होगी, बल्कि इस बार हार और जीत हिंदुस्तान की होगी। इस देश को जिताना है। सिद्धू ने कहा राम नाम की लूट है, लूट सके तो लूट, तीन मोदी भाग गए चौथा बोल रहा झूठ। मैं बीजेपी के खिलाफ इसलिए बोलता हूं क्योंकि जो लोग जात-पात की बात करते हैं, कट्टरवाद की बात करते हैं वो लोग हिंदुस्तान के संविधान के जज्बे के खिलाफ हैं। बार-बार मोदी के पोतड़े खोलने और चौकीदार को निबटाने की बात कहते हुए सिद्धू ने मोदी पर जमकर निशाना साधा। अपने 32 मिनट के भाषण की हर लाइन में उन्होंने बार-बार सिर्फ मोदी का ही नाम लिया। सिद्धू ने कहा कि पहले चौकीदार कहा करता था जागते रहों, आज-कल हिंदुस्तान के सब सरकारी बैंकों के पैसे चुराके अमीरों को पकड़ाके मोदी साहब बोलते हैं भागते रहो, भागते रहो। नरेन्द्र मोदी दो योजनाओं के लिए जाने जाएंगे पहली युवाओं के लिए पकौड़ा योजना और दूसरी हिंदुस्तान की भगौड़ा योजना। जब नीरव मोदी भागा था, जब माल्या भागा था, तब ड्यूटी पर कौन था चौकीदार बताओ। इस बार अगर मोदी आया तो ये देश खत्म हो जाएगा। ये अपनी अस्मिता का सवाल है। इसे छोटा इलेक्शन मत समझना।

उड़ाना था राफेल, उड़ा दी फाइल, वाह रे वाह नरेन्द्र मोदी- मैं तुम्हे डंके की चोट पर कहता हूंसत्य की बुनियाद पर कहता हूं, बाबा नानक के तराजू में कहता हूं कि तुम झूठे हो। मच्छर को कपड़े पहनाना, हाथी को गोद में झुलाना और तुमसे सच बुलवाना असंभव बात है। तुम कहते थे गरीबों को 10 रुपए का पैन लो तो पक्का बिल लेना बहनों और भाइयों और मोदी तुमसे जब राफेल का बिल मांगते हैं तो तुम बिलबिला जाते हो। सिद्धू ने कहा कि याद रखना नरेन्द्र भाई। आए थे तुम 2014 में गंगा के लाल बनके और जाओगे 2019 में राफेल के दलाल बनके। अगर मेरी बात पर विश्वास नहीं तो कर लो बहस, यदि सिद्धू हार गया तो राजनीति छोड़ देगा। तुम कहते थे गंगा साफ करा दूंगा, तुम कहते थे ब्लेक मनी 90 लाख करोड़ रुपए ला दूंगा। गरीब के खाते में 15-15 लाख रुपए डलवा दूंगा। लोकपाल बना दूंगा, दो करोड़ नौकरियां दे दूंगा क्या हुआ मोदी साहब, बाबाजी का ठुल्लू दिया तुमने।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here