जमीन का नहीं हो रहा बंटवारा, किसान अब 11 नवंबर से करेंगे तहसील कार्यालय में आंदोलन

0
127

खरगोन Nov 07, 2018

जमीन का बंटवारा नहीं होने पर परेशान किसान ने अब आंदोलन करने के लिए रणनीति बना ली है। इस समस्या का समाधान न होने पर किसान ने तहसील कार्यालय में आवेदन देकर 11 नवंबर से अनशन करने की चेतावनी दी है।

मंगलवार को राष्ट्रीय किसान मजदूर महासंघ इंदौर संभाग के उपाध्यक्ष शंकरलाल जाट, जिला अध्यक्ष रामेश्वर गुर्जर, विकासखंड मीडिया प्रभारी महेश्वर दीपक पाटीदार, किसान विक्रम के साथ तहसील पहुंचे। समस्या का निराकरण नहीं होने पर 11 नवंबर से अनशन पर बैठने के लिए कार्यालय के रीडर शेरसिंह चौहान को आवेदन सौंपा गया।

रीडर को आवेदन देते किसान।

किसान बोला- बंटवारा नहीं करने से आ रही परेशानी

कवड़िया निवासी किसान विक्रम पिता चंपालाल गुर्जर ने बताया कि मैंने न्यायालय में कृषि भूमि के पारिवारिक बंटवारे के लिए 28 जून 2018 को आवेदन दिया था। जो अब तक नहीं किया गया। इसके चलते कई प्रकार की समस्या आ रही है। पारिवारिक बंटवारा नहीं होने के कारण घरेलू कार्य अधूरे पड़े हुए है। बंटवारे के लिए हर बार अलग-अलग तारीख देकर पेशी पर बुलाया जाता है। इससे बंटवारे का काम अधूरा होने के साथ समय व रुपए की बर्बादी भी हो रही है। इस समस्या के निराकरण के लिए अतिरिक्त तहसीलदार के नाम आवेदन सौंपकर 11 नवंबर से टप्पा कार्यालय करही में अनशन किया जाएगा। इसमें इस समस्या के परेशान अन्य किसान भी शामिल होंगे। इस दौरान मुझे कुछ भी होने पर सारी जवाबदारी प्रशासन की रहेगी। अन्य किसानों ने पारिवारिक जमीन के बंटवारे को समय पर पूरा करने की मांग की है। इस मामले में अतिरिक्त तहसीलदार दिवाकर सुलिया ने बताया कवड़िया के किसान की विधिवत कार्रवाई चल रही है। जल्द ही समस्या का निराकरण किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here