किसानों का पूरा कर्ज माफ करेंगे

0
119

भोपाल Nov 11, 2018

भोपाल में शनिवार को कांग्रेस का घोषणा पत्र प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ, सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह द्वारा जारी किया गया। घोषणा पत्र को वचन पत्र नाम दिया गया है। इस वचन पत्र को लेकर कांग्रेस प्रत्याशी महेश परमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि कांग्रेस द्वारा किसानों का पूरा कर्ज माफ किया जाएगा।

बेटियों के विवाह के लिए 51 हजार रुपए की मदद की जाएगी। महिलाओं की पेंशन 300 रुपए से बढ़ाकर 1 हजार रुपए की जाएगी। रसोई गैस सस्ती की जाएगी। सरकारी कर्मचारियों को 2005 की पेंशन राशि मंजूर की जाएगी। सिंचाई के लिए बिजली की दरों को आधा किया जाएगा। नई फसल बीमा योजना लागू की जाएगी। बेरोजगारों को 1 हजार रुपए का अनुदान दिया जाएगा। 60 साल से ज्यादा उम्र के पत्रकारों को 1 हजार रुपए मासिक दिया जाएगा। प्रत्येक ग्राम पंचायत में गोशाला खोली जाएगी। सामाजिक सुरक्षा की राशि 300 से 1000 रुपए की जाएगी। नर्मदा पथ बनाया जाएगा और नदियों की सफाई की जाएगी। भ्रष्टाचार को मिटाया जाएगा।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष गजराजसिंह चौहान, शहर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष संजय यादव, वरिष्ठ कांग्रेस नेता नरेंद्र कानड़ी, कैलाश गोठी, जगदीश परमार आदि मुख्य रूप से उपस्थित थे। जानकारी मीडिया प्रभारी हरजीतसिंह सलूजा ने दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here