राजगढ़ जिले में खाद की जल्द पूर्ति कराएं, मंत्रियों ने वरिष्ठ अधिकारियों को दिए आदेश

0
120

राजगढ़ Nov 20, 2019

जिले में यूरिया की किल्लत नहीं होनी चाहिए, किसानों को पर्याप्त मात्रा में खाद उपलब्ध कराया जाए। इस आशय के निर्देश मप्र शासन के कृषि मंत्री सचिन सुभाष एवं जिले के प्रभारी मंत्री जयवर्धन सिंह ने संबंधित विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को फोन पर दिए हैं। जिले में यूरिया की किल्ल्त को लेेकर बुधवार को विधायक बापूसिंह तंवर भोपाल में दोनों मंत्रियों से मिले थे।

श्री तंवर ने बताया कि दोनों ही मंत्रियों ने चर्चा के बाद तत्काल संबंधित विभाग के जीएम को फोन लगाकर कहा है कि राजगढ़ जिले में जल्द से जल्द खाद की आपूर्ति की जाए। विधायक ने बताया कि जल्द ही दो रैक आएंगी। इस बार बारिश अच्छी होने से रबी सीजन में फसलाें का रकबा बढ़ा है। इसके लिए खाद की डिमांड भी बढ़ गई है, ऐसे में किसानों को समय पर खाद उपलब्ध होना आवश्यक है। विधायक तंवर ने उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी एवं नगरीय प्रशासन मंत्री जयवर्धन सिंह से राजगढ़ में व्यावसायिक कॉलेज का भूमिपूजन कराने के लिए समय लिया है।

दोनों मंत्रियों ने भूमिपूजन के लिए 5 दिसम्बर का समय दिया है। इसके अलावा विधायक तंवर ने जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा से भी मुलाकात की।

जांच के दिए आदेश

पिछले कुछ दिनों से किसान खाद की किल्लत को लेकर परेशान हैं। ब्यावरा सहित जिले के कुछ हिस्सों में कालाबाजारी की भी शिकायतें मिल रही थीं, शिकायतों के आधार पर कृषि और राजस्व विभाग के अधिकारियों को सघन अभियान चलाकर जांच के आदेश दिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here