राजगढ़ : खरीदी केंद्र पर बारदाना नहीं होने से तीन दिन से नहीं हो रही किसानों की उपज की खरीदी

0
156

राजगढ़ May 02, 2019

कस्बे के गेहूं उपार्जन केंद्र में बारदानों की कमी हाेने से किसानों के गेहूं की तुलाई नहीं हो रही है। इस कारण खरीदी केंद्र पर तीन दिनों से किसान ट्रैक्टर-ट्राॅली में उपज रखे हुए ताैल के इंतजार में परेशान हो रहे हैं। लेकिन बारदान गेहूं उपार्जन केंद्र पर नहीं पहुंचे हैं।

सोसायटी गेहूं उपार्जन केंद्र पर बारदान उपलब्ध नहीं होने के कारण किसानों का गेहूं नहीं खरीदा जा रहा है। इस कारण बुधवार को केंद्र परिसर में करीब 50 ट्रैक्टर-ट्राली कतार में खड़े हैं।

किसान अपने नंबर की बारी का इंतजार कर रहे हैं। पड़ाना सोसायटी उपार्जन केंद्र पर अभी तक 19 हजार 874 क्विंटल गेहूं की खरीदी की गई है। इसमें से करीब 6 हजार 714 कट्टियों में 3 हजार 357 क्विंटल गेहूं खुले आसमान के नीचे पड़ा है।

तीन दिन से केंद्र पर परेशान हो रहे किसान: ज्वाल सिंह परमार, सजन सिंह मालवीय करौंदी, लखन खाती, विक्रम सिंह परमार, राधेश्याम माली, बद्रीलाल परमार पड़ाना, बाबूलाल राजपूत इटावा, भगवान सिंह राजपूत, मनोज जायसवाल मऊ, मनोज जाट रामपुरिया, अमृतलाल आसारेटा आदि किसानों ने बताया कि एक और शादी विवाह का सीजन चल रहा है। जिसमें शामिल होने के साथ रुपयों की जरूरत हैं। ऐसे में हमें केंद्र पर तीन दिनों से परेशान हैं। न उपज की खरीदी हो रही है न ही बारदान मंगाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि ट्रैक्टर-ट्राली भाड़े पर लाए हैं। जिसका एक हजार से 15 सौ रुपए रोज के हिसाब से किराया लग रहा है, जो हमारे ऊपर अतिरिक्त भार है।

जोरावर खाती, केंद्र सहायक, उपार्जन केंद्र पड़ाना 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here