उड़द-मूंग की खरीदी प्रक्रिया में किसान परेशान न हों: कलेक्टर

0
164

सागर Oct 23, 2018

उड़द, मूंग आदि की खरीदी प्रक्रिया बेहतर तरीके से हो। किसानों को किसी भी प्रकार की समस्या नहीं होना चाहिए। इसके लिए खरीदी केंद्रों पर तौल कांटे एवं बारदाना आदि की पर्याप्त व्यवस्था कर लें। यह निर्देश कलेक्टर आलोक कुमार सिंह ने सोमवार को टीएल बैठक में दिए।

इस दौरान उन्होंने कहा कि जिले के मतदान केंद्रों पर मतदाताओं को स्वतंत्र, निष्पक्ष रूप से मतदान करने के लिए व्यवस्थाएं जारी हैं। इन चाक-चौबंद व्यवस्थाओं को समय सीमा में पूर्ण किया जाए।

उन्होंने कहा कि मतदाताओ को स्वतंत्र रूप से मतदान करने की दिशा में सभी प्रकार के आवश्यक उपाय सुनिश्चित किए जाएं। जिसमें मतदान केंद्रों पर दिव्यांगों के लिए रैंप बनाने की व्यवस्था का जायजा लेकर शतप्रतिशत मतदान केंद्रों पर रैंप की व्यवस्था की जाए। साथ ही दिव्यांगों के लिए व्हील चेयर की सुविधा होनी चाहिए। सभी मतदान केंद्रों पर शौचालय की व्यवस्था के इंतजाम किए जाएं। इसी प्रकार मतदान केंद्रों पर बिजली व्यवस्था एवं पेयजल की सुविधा की जाए।

विधानसभा निर्वाचन के अंतर्गत डीईओ को निर्देश देते हुए कहा कि वे अपने-अपने क्षेत्र के मतदान केंद्र वाले भवनाें का निरीक्षण कर उनकी रंगाई, पुताई की व्यवस्था सुनिश्चित करें एवं उनकी लगातार मॉनीटरिंग करें। जिलास्तर पर प्राप्त शिकायतों का निराकरण 24 घंटे के भीतर करने के निर्देश भी बैठक में दिए गए। इस मौके पर निगमायुक्त अनुराग वर्मा, अपर कलेक्टर तन्वी हुड्डा, जिला पंचायत सीईओ चंद्रशेखर शुक्ला आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here