मंडी में बढ़ी धान की आवक, दशहरा मैदान में कराना पड़ रही नीलामी

0
113

सीहोर Oct 29, 2018

कृषि उपज मंडी में सोमवार से अगले सात दिनों तक उपज की नीलामी होगी। इसके बाद 6 नवंबर से 11 नवंबर तक दीपावली पर्व के चलते अवकाश रहेगा। 12 नवंबर को मंडी खुलेगी। इस दौरान व्यापारी शुभ मुहूर्त में पंचमी के दिन नीलामी की शुरुआत करेंगे।

दो दिन अवकाश के बाद मंडी सोमवार से खुलेगी। त्योहार व रबी सीजन की तैयारी के चलते किसानों को रुपयों की जरूरत है। इससे बीते दिनों में मंडी में रिकार्ड आवक हुई थी। सीजन की सबसे अधिक आवक इस माह में करीब 15 हजार क्विंटल दर्ज की गई थी। किसानों के पास एक सप्ताह का समय है। इसके बाद छह दिन के लिए अवकाश के कारण मंडी बंद रहेगी। इससे किसान बड़ी संख्या में अपनी उपज लेकर मंडी पहुंच रहे हैं।

शाम से ही आने लगते हैं किसान, शेड में की गई रोशनी : किसान सुबह पहली नीलामी में अपना नंबर लगाने के लिए रात में ही मंडी पहुंच रहे हैं। देर शाम से ही मंडी में ट्रालियों की आवक शुरु हो जाती है। किसान यहीं पर रात बिताते हैं। मंडी सचिव करुणेश तिवारी का कहना है कि मंडी परिसर के शेड में लाइटिंग की व्यवस्था की गई है। रात के समय में किसानों को परेशानी नहीं होगी।

दो दिन के अवकाश के बाद आज मंडी में अच्छी आवक की उम्मीद

देर रात तक मंडी के शेड फुल होना शुरू हो गए थे

मंडी परिसर में रात करीब 12 बजे के बाद किसान बड़ी संख्या में मंडी की तरफ आना शुरु हो गए थे। इस दौरान मंडी में भी ट्रॉलियों की शेड पर लंबी कतारें लगना शुरु हो गई थी। सोमवार को व्यापारियों को अच्छी आवक की उम्मीद की जा रही है। इस संबंध में व्यापारी एसोसिएशन के सचिव हरीश राठौर ने बताया कि दो दिन के अवकाश के बाद मंडी खुलेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here