मंडी में 12 हजार क्विंटल से ज्यादा हुई अनाज की आवक

0
137

सिरोंज| Nov 15, 2018

कृषि उपज मंडी में जोरदार आवक का दौर बना हुआ है। बुधवार को भी मंडी में 12 हजार क्विंटल से ज्यादा आवक हुई। इस बीच जिंसों के दामों में हुई वृद्धि का सिलसिला अब थम गया है।

दिवाली के अवकाश के बाद खुली कृषि उपज मंडी में जोरदार आवक का दौर शुरू हुआ था। सोमवार को मंडी में करीब 12 हजार क्विंटल की आवक हुई थी। इसके बाद मंगलवार और फिर बुधवार को भी यह सिलसिला बना रहा। बुधवार को दोपहर में दूसरी डाक के समय भी मंडी में ट्रैक्टर-ट्रालियों के आने का सिलसिला चलता दिखाई दिया। इस दौरान दोनों टीनशेड ट्रैक्टर-ट्रालियों से भरे दिखाई दिए। जोरदार आवक के चलते मंडी बायपास रोड पर बुधवार को एक बार फिर जाम की स्थिति बनी। नीलामी के बाद किसान अपनी उपज की तोल के लिए पुरानी मंडी परिसर में स्थित व्यापारियों के तोल कांटे पर पहुंच रहे थे। इस कारण मंडी बायपास रोड पर जाम की स्थिति बनती रही। पल-पल में लग रहे इस जाम को व्यवस्थित करने में दिनभर मंडी के कर्मचारी जुटे रहे।

इधर जोरदार आवक के बीच दो दिन पहले सभी जिंसों में आई तेजी का दौर अब थमता दिखाई दे रहा है। जो चना दो दिन पहले 43 सौ रुपए बिक गया था। वही बुधवार को 4165 रुपए क्विंटल तक बिका। मसूर के भाव भी दो सौ रुपए टूट कर 3462 रुपए पर पहुंच गए। इधर सोयाबीन के दाम स्थायित्व लिए हुए है। सोयाबीन नीचे में 2720 रुपए तथा ऊंचे में 3182 रुपए क्विंटल बिका।

कमीशन एजेंट राजेश रघुवंशी ने बताया कि आवक का यह सिलसिला अभी आगे भी चलता रहेगा। नवंबर के अंत तक मंडी में इसी तरह की आवक रहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here