सिंचाई के लिए तालाब का पानी नहीं मिलने से किसान पहुंचे तहसील कार्यालय

0
108

विदिशा Nov 02, 2018

तरवरिया गांव के अनेक किसान गुरूवार को तहसील कार्यालय में पहुंचे। उन्होंने गांव के तालाब से सिंचाई के लिए पानी दिलवाने की मांग प्रशासन से की है। पानी नहीं मिलने पर मतदान का बहिष्कार करने की चेतावनी भी उन्होंने दी।

तरवरिया में रहने वाले भूपत सिंह, नंदराम, खूब सिंह और ठाकुरदास के साथ ही अनेक किसान गुरूवार दोपहर में तहसील कार्यालय में पहुंचे। उन्होंने पंचनामे के रूप में एक आवेदन नायब तहसीलदार सुशील चौरे को सौंपा। किसानों का कहना था कि हम लोग सालों से गांव के तालाब के पानी का उपयोग खेतों में सिंचाई के लिए करते हैं। इस साल भी हम तालाब का पानी लेने पहुंचे तो तालाब में सिंघाड़े की खेती कर रहे एक समुदाय के लोगों ने पानी देने से मना कर दिया। इन लोगों से हमारी बहस भी हुई लेकिन इसके बाद भी ये लोग तालाब से पानी देने से स्पष्ट मना कर रहे हैं। किसानों का कहना था कि गांव में ट्यूबवेलों ने दम तोड़ दिया है। सिंचाई के लिए पानी की एकमात्र उम्मीद तालाब का पानी है। इस पर भी एक समुदाय का ही कब्जा हो गया है। उनके इस कब्जे की वजह से गांव में विवाद की स्थिति निर्मित हो सकती है।

इस दौरान किसानों ने सिंचाई के लिए तालाब का पानी दिलवाने की मांग प्रशासन से की। उन्होंने पानी नहीं मिलने की स्थिति में आगामी विधानसभा चुनाव का बहिष्कार करने की चेतावनी भी इस दौरान दी। नायब तहसीलदार ने एक-दो दिन में समस्या का समाधान करने का आश्वासन उन्हें दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here