मार्कफेड गोदाम पर यूरिया लेने आए किसानों को निराश होकर लौटना पड़ा

0
129

विदिशा Dec 27, 2019

बुधवार को मार्कफेड गोदाम पर यूरिया लेने आए अनेक किसानों को निराश होकर लौटना पड़ा। वे तहसील कार्यालय में भी शिकायत लेकर पहुंचे लेकिन वहां से भी छुट्टी की जानकारी देकर उन्हें वापस लौटा दिया गया।

तहसील रोड पर स्थित मार्कफेड गोदाम से इन दिनों किसानों को यूरिया प्रदान किया जा रहा है। हर दिन बड़ी संख्या में किसान गोदाम पर यूरिया लेने पहुंचते हैं। मंगलवार को क्षेत्र में हुई बारिश के बाद यूरिया की डिमांड और अधिक बढ़ गई है। जिसके चलते बुधवार को भी बड़ी संख्या में किसान यूरिया लेने के लिए मार्कफेड गोदाम पर पहुंचे। अलसुबह से आए इन किसानों को उम्मीद थी कि 11 बजे से यहां पर यूरिया वितरण शुरू हो जाएगा लेकिन यूरिया वितरण शुरू नहीं हुआ। इसी बीच उन्हें जानकारी लगी कि बुधवार को क्रिसमस-डे का शासकीय अवकाश है। इस कारण यूरिया नहीं मिलेगा।

यह सुनते ही किसान एकत्रित होकर सीधे तहसील कार्यालय में पहुंचे। यहां से भी उन्हें निराश होकर ही लौटना पड़ा। किसान रामकिशोर ने बताया कि प्रशासन को पता है कि हर दिन बड़ी संख्या में किसान यूरिया लेने आ रहे हैं तो उन्हें एक दिन पहले ही छुट्टी की जानकारी देना चाहिए थी। इतनी ठंड में ठिठुरते हुए सुबह से ही यूरिया मिलने का इंतजार कर रहे थे। अब गुरुवार को भी ऐसे ही आना पड़ेगा। ठंड बढ़ने के कारण जहां किसानों को अपनी फसल के लिए खाद की जरूरत है वहीं प्रशासन की लापरवाही के कारण उनको बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

यूरिया लेने अाए किसान तहसील कायालय में शिकायत लेकर पहुंचे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here