दूसरे दिन भी जारी रहा मुंगेली कृषि मंडी में किसानों का हंगामा

0
96

October 26, 2018

छत्तीसगढ़ के मुंगेली कृषि मंडी में किसानों का हंगामा दूसरे दिन भी जारी रहा. बता दें कि किसान सोयाबीन बेचने आए थे, लेकिन सोयाबीन की कीमत समर्थन मूल्य से भी बहुत कम लगाई जा गई. इससे परेशान होकर किसानों जमकर हंगामा किया.

किसानों के हंगामे के बाद तहसीलदार और पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचकर किसी तरह किसानों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन अपनी बात पर अड़े रहे. किसान सोयाबीन की बोली 3 हजार रुपए से उपर लगवाने की मांग करते रहे.

मालूम हो कि जिले में किसानों की हालत बद से बदतर हो गई है. मुंगेली मंडी में सोयाबीन का दाम समर्थन मूल्य से भी कम मिलने के कारण किसान आक्रोशित हो उठे हैं. किसान कृषि उपज मंडी में सोयाबीन बेचने आए थे, जिसकी बोली 2200 से 2900 रुपए तक व्यापारियों द्वारा लगाई जा रही है जबकि समर्थन मूल्य 3399 रुपए है.

ऐसे में समर्थन मूल्य से भी कम दाम मिलने से किसान काफी परेशान हैं. अधिकारियों की मानें तो शासकीय खरीदी समिति नहीं होने से ऐसी स्थिति बन रही है. अन्नदाताओं का दुख ये भी है कि फसल की लागत भी नहीं निकल पा रही है. वहीं इस सबके लिए शासन को कोसते इन अन्नदाताओं की सुध लेने वाला कोई नहीं है.

तहसीलदार अविनाश सिंह ने कहा कि किसानों की मांगों पर जल्द ही विचार किया जाएगा. उनकी समस्याओं का शासन स्तर पर ही निराकरण किया जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here