रबी में ट्रांसफार्मर खराब होते ही बदल देगी बिजली कंपनी

0
244

रतलाम | Sep 17, 2018

रबी सीजन में किसानों को परेशानी नहीं होगी और उनकी सिंचाई नहीं रुकेगी। बिजली कंपनी ने स्थायी और अस्थायी शेड में ट्रांसफार्मर का स्टाॅक किया है। ताकि ट्रांसफार्मर खराब होने पर तुरंत बदले जा सकें। गेहूं , चने, सरसों की रबी फसलों के लिए पश्चिम क्षेत्र बिजली वितरण कंपनी अस्थायी कनेक्शन भी देगी।

कंपनी ने ट्रांसफार्मरों का परीक्षण कर लिया है। जिले के स्थायी और अस्थायी डिपो में पांच हजार ट्रांसफार्मरों का स्टाक रहेगा ताकि पात्रता व जरूरत के हिसाब से ट्रांसफार्मर अगले ही दिन बदला जा सके। देहात के ट्रांसफार्मर गांव के बाहर और खेत के पास लगे होते हैं। कंपनी ने टोल फ्री नंबर 1912 पर देहात के किसानों के लिए ट्रांसफार्मर सुधार के लिए विशेष प्रयास किए हैं। अब सामान्य ट्रांसफार्मर एक से दो दिन में बदल दिए जाएंगे, इसके लिए ग्रामीणों व किसानों को बिजली कंपनी के दफ्तर आने की जरूरत नहीं होगी।

किराया व मेहनताना भी देंगे

बिजली कंपनी के एमडी आकाश त्रिपाठी ने बताया रबी में किसानों को परेशानी ना हो इसके लिए डिपो में ट्रांसफार्मरों की व्यवस्था की है। सीजन में बड़ी संख्या में किसान ट्रैक्टर में ट्रांसफार्मर बदलवाने के लिए लाते हैं और वापस ले जाते हैं। एेसे किसानों व ग्रामीणों को वाहन किराया व ट्रांसफार्मर लाने ले जाने की मेहनत की रकम दी जाएगी। 400 से 900 रुपए तक दूरी अनुसार किराया व 200 रुपए मेहनताना भी कंपनी चेेक के माध्यम से तत्काल देगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here