बड़े किसानों के यहां सोयाबीन नहीं काटने गए तो गांव की टंकी का पानी खाली कर दिया

0
121

Sep 29, 2018

गांव के दो बड़े किसान ने मजदूरों के द्वारा उनके सोयाबीन नहीं काटने पर दबंगतापूर्वक पानी की टंकी से पानी बंद कर दिया। मजदूर पानी नहीं मिलने की शिकायत लेकर एसडीएम व थाना प्रभारी के पास पहुंचे, किंतु दूसरे दिन भी कार्रवाई नहीं हुई।

ग्राम अगेरा में दो कृषकों की दबंगगाई के चलते गांव के मजदूर परेशान हैं। गांव के भादर व प्रेम नामक व्यक्ति ने बुधवार को उनके खेत की सोयाबीन काटने का ग्रामीणों से कहा था। इस पर दो दर्जन से अधिक मजदूरों व पानी की टंकी के चौकीदार कृपालसिंह ने कहा हमने दूसरे किसानों के खेत के सोयाबीन काटने की हां कर ली है, इसलिए हम दो दिन बाद आपके सोयाबीन काट देंगे। इस बात से दोनों नाराज हो गए और कहने लगे पहले हमारी सोयाबीन काटना होगी। इसके बाद रात 10 बजे बस्ती में बनी नल जल योजना की शासकीय टंकी का वाल खोलकर टंकी में भरा पूरा पानी बहा दिया। स्टार्टर की केबल काटकर साथ ले गए। इसका विरोध किया तो उन्होंने दोनों ने कहा सोयाबीन काटने से मना किया था इसलिए पानी भी दूसरी जगह से लेकर आना। इसकी शिकायत जल प्रदाय समिति अध्यक्ष मांगीलाल वर्मा व सचिव इंदरसिंह सेंधव से की।

गुरुवार को दो दर्जन से अधिक पीड़ित परिवार के लोग दिनेशदास बैरागी, प्रकाश भलावी, विक्रमसिंह भलावी, सजनसिंह मथानिया, शंकर मालवीय व अन्य के साथ पंचायत के सरपंच प्रतिनिधि राजाराम सिंदल शिकायती आवेदन लेकर एसडीएम नीता राठौड़ के पास पहुंचे। एसडीएम ने टीआई मनीष मिश्रा को कार्रवाई निर्देश दिए थे। मामले में दूसरे दिन बाद भी टीआई ने कार्रवाई नहीं की है। इस मामले में टीआई से बात की तो उन्होंने कहा जल प्रदाय समिति अध्यक्ष मांगीलाल वर्मा के द्वारा दिए आवेदन में बताया स्टार्टर व केबल समिति अध्यक्ष ने खुलवाई थी।

सोनकच्छ एसडीएम से कार्रवाई की मांग करते किसान।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here