पीड़ित किसान को 3 लाख रु. तक मिलेगा मुआवजा

0
201

Sep 24, 2018

महिला एवं बाल विकास मंत्री अर्चना चिटनीस ने कहा केले की फसल पर आई आपदा से पीड़ित किसानों को हुए नुकसान पर अधिकतम राहत राशि देने के लिए मप्र सरकार कटिबद्ध है। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने केला किसानों के दुःख-दर्द को समझकर कैबिनेट में प्रस्ताव पारित कर राहत राशि बढ़ा दी है।

किसानों को राहत के रूप में अधिकतम 3 लाख रु. तक की राशि मिल सकेगी। मंत्री चिटनीस ने यह जानकारी फोपनार में किसानों की बैठक में दी। केला किसानों की समस्याएं सुनने के बाद उन्होंने कहा 5050 किसानों के बीच 38 करोड़ से ज्यादा की राहत राशि का वितरण बैंकों के माध्यम से किया गया है।

कुछ किसानों को राहत की राशि वितरण में जो विसंगति सामने आई है। ऐसे 270 केला किसानों के आवेदन डीएम को प्राप्त हुए हैं। ऐसे किसानों के नए सिरे से नुकसान की जांच तहसीलदार की देखरेख में तीन दिन में की जाएगी। जिन किसानों को ऐसा लगता है कि उन्हें राहत राशि कम मिली है वे आवेदन प्रस्तुत करेंगे तो राहत राशि पंचनामा बनाकर तय होगी। किसानों को वेतन-भत्ता नहीं मिलता। वे कड़ी मेहनत कर पसीने की कमाई से अपना जीवन यापन करते हैं। किसानों के साथ किसी तरह से अन्याय नहीं होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here